Top 130+ Heart Touching Love Quotes In Hindi | Love Line 2022

दोस्तों अगर आपको अपने जीएफ बीएफ वाइफ हसबैंड के लिए वेस्ट True Love Quotes In Hindi ढूंढ रहे हैं तो आप सही वेबसाइट पर आए हैं । जिससे प्यार हो जाता है हम ज्यादातर उसी के बारे में सोचते रहते हैं और मन में हमेशा उसी का चेहरा सामने रहता है और हम जब उसे देखते हैं तो ऐसा लगता है कि हम जन्नत को देख रहे हैं ।

तो इसलिए दोस्तों हमने आपके साथ इमेज के साथ   First Love Quotes in Hindi, Love quotes in Hindi 2 Lines, Emotional Love Quotes In Hindi English, Heart Touching Love Quotes In Hindi, Love Lines In Hindi, Time For Love Quotes in Hindi, Love Quotes In Hindi For Him/Her, Love Thoughts In Hindi 19, Inspirational Love Quotes in Hindi सबसे अच्छी और सबसे खूबसूरत लव कोट्स आपके साथ लेकर आए हैं जिन्हें आप अपने लड़के साथ शेयर करके अपने दिल की बात बता सकते हैं अगर आपको हमारा यह कोर्स अच्छा लगे तो अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें ।

 Love Quotes In Hindi

Love Quotes In Hindi

प्यार क्या होता है हमें कहां पता था,

बस एक दिन तुम दिखे, 

हमें और हम खो गए ।


सुन पगली तुम्हारी फिक्र है शक नहीं,

तुम्हें कोई और देखे यह किसी को हक नहीं ।


Heart Touching Love Quotes In Hindi

Heart Touching Love Quotes In Hindi

मेरी ख्वाहिशें हजारों है, 

लेकिन जरूरत सिर्फ तुम्हारी है ।


प्यार का मतलब यह नहीं होता,

कि आपकी कोई गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड हो,

प्यार का मतलब यह होता है,

कोई स्पेशल हो जिस  की,

आप फिक्र करें और जिससे आपकी फिक्र हो ।


Heart Touching Love Quotes In Hindi For Girlfriend

Heart Touching Love Quotes In Hindi For Girlfriend

जिस्म से नहीं रूह से चाहते हैं,

मौत तो मुकम्मल है  एक दिन आनी है,

पर कुछ पल तेरे साथ जीना चाहते हैं ।


मैं इश्क हूं तू जिद है,

मैं तुझ में हूं तू मुझ में है,


Heart Touching Love Quotes In Hindi For Boyfriend

Heart Touching Love Quotes In Hindi For Boyfriend


अगर कोई शख्स आपको सुबह उठते ही,

और सोने से पहले याद करता है,

तो यकीनन आप उसके लिए बहुत खास हो,


सुन तो जरा तेरी हर मीठी यादें मेरी आंखों में बसी है,

और यह तक रहेगी जब तक यह आंखें खुली है ।


Heart Touching Love Status In Hindi

Heart Touching Love Status In Hindi

सुनो तुम यूं हमसे खफा ना हुआ करो,

पता है ना कि हम कुछ भी नहीं तुम्हारे बिना ।


तुम्हारा ख्याल मेरे मन से जाएं भी तो जाए कैसे,

कि तुम मेरे ख्याल के ख्यालों में भी शामिल हो ।


Love quotes in Hindi 2 Lines

Love quotes in Hindi 2 Lines

जिंदगी की बस इतनी है दुआ,

जब भी आंखे खोलो मौजूद हो तो हर जगह ।


मेरी चाहत मेरी राहत,

मेरा दिल मेरी जान,


Heart Touching Love Shayari In Hindi

Heart Touching Love Shayari In Hindi

जबसे आंखों में बसे हो तुम मेरी नूर बन कर,

यकीन मानो तब से कोई भी  नजारा,

तुम बिन अच्छा नहीं लगता है  ।


एक दिल ही तो था जो सिर्फ हमारा था,

बातों बातों में तुमने इसे भी चुरा लिया ।


Images of Love Quotes in Hindi

Images of Love Quotes in Hindi

अगर मुझे अपनी जिंदगी 

दोबारा जीने का मौका मिले,

तो इस बार तेरा नाम पहले  अपने

हाथों की लकीरों में लिखवा कर आऊंगा ।


First Love Quotes in Hindi

First Love Quotes in Hindi

चाहे कितनी भी बातें कर लो चैटिंग से,

पर दिल की तलब पूरी होती है,

जब तुम्हें देखूं आंखों के सामने ।


हाथ थामे रखना दुनिया में भीड़ भारी है,

खो ना जाऊं कहीं में,

यह जिम्मेदारी तुम्हारी है ।


Time For Love Quotes in Hindi


इन आंखों से पी लूं,

तुझे इस दिल में कैद कर लूं,

मेरी अमानत है तू,

आ तुझे सब से छुपा कर रख लूं ।


लव कोट्स फॉर हिम इन हिंदी विथ इमेजेज

लव कोट्स फॉर हिम इन हिंदी विथ इमेजेज

तेरी मेरी लव स्टोरी ऐसी हो,

आईडी तेरी हो मगर डीपी मेरा हो ।


ना चांद चाहिए ना फलक चाहिए,

मुझे बस तेरी एक झलक चाहिए ।


Romantic Love Quotes In Hindi


जब कोई इतना खास बन जाए,

उसके बारे में ही सोचना एहसास बन जाए,

तो मांग लेना खुदा से जिंदगी के लिए,

इससे पहले वह किसी और की सांस बन जाए ।


Husband Wife Love Quotes In Hindi

कोई कहता है प्यार नशा बन जाता है,

कोई कहता है प्यार सजा बन जाता है,

पर प्यार करो अगर सच्चे दिल से,

तो वह प्यार जीने की वजह बन जाता है ।


True Love Quotes In Hindi

जो नजरों से जितना दूर होता है,

उतना ही वह दिल के पास होता है,

मुश्किल से भी जिसकी एक झलक देखने को ना मिले,

वही जिंदगी में सबसे खास होता है ।


Love Lines In Hindi

काश कि तू चांद और मैं सितारा होता,

आसमान में एक आशियाना हमारा होता,

लोग तुम्हें दूर से देखते,

पर नजदीक से देखने का हक़ बस हमारा होता ।


Love Lines In Hindi For Girlfriend

जब कोई ख्याल दिल से टकराता है,

दिल ना चाह कर भी खामोश रह जाता है,

कोई सब कुछ कहकर प्यार जताता है,

कोई कुछ ना कहकर भी सब बोल जाता है ।


Deep Love Lines In Hindi

तुम्हारे प्यार की दास्तान हमने अपने दिल में लिखी है,

ना थोड़ा ना बहुत, बेहिसाब लिखी है,

किया करो हमें अपनी दुआओं में शामिल,

हमने अपनी हर एक सांस तुम्हारे नाम लिखी है ।


True Love Lines In Hindi English

आईना देखोगे तो मेरी याद आएगी,

सात गुजरी वह मुलाकात याद आएगी,

पल भर के लिए एक वक़्त ठहर जाएगा,

जब आपको मेरी कोई बात याद आएगी ।


2 Line Romantic Shayari In Hindi

प्यार तो दिल से होना चाहिए,

किस्मत का क्या है वह तो कभी भी बदल सकती है ।


Quotes On Love In Hindi

इश्क हुआ नहीं है जो तुझे मेरा कर दे,

बल्कि इश्क तो वह है,

जो मुझे किसी और का ना होने दें ।


नजर और नसीब का भी क्या इत्तेफाक है ना,

नजर भी उसे ही पसंद करती है, 

जो नसीब में नहीं होता है ।


True Love Quotes In Hindi

लोग बदलते हैं, हालात बदलते हैं,

प्रेम करने वाला भी बदलते हैं,

मगर प्रेम कभी नहीं बदलता ।


Emotional Love Quotes In Hindi

दो लोगों में अगर कभी झगड़ा ना हो,

तो समझ लेना उनका रिश्ता दिल से 

नहीं दिमाग से निभाया जा रहा है,


Love Quotes In Hindi For Husband

सिर्फ किसी को पा लेना प्यार नहीं कहलाता,

प्यार तो किसी के दिल में जगह बनाने को कहते हैं ।


Love Quotes In Hindi For Him

रिश्ता हमेशा दिल से होना चाहिए,

शब्दों में नहीं,

नाराजगी हमेशा शब्दों में होनी चाहिए,

दिल में नहीं...


Love Quotes In Hindi For BF

प्यार कोई दो पल का पकवान नहीं,

जो चक लिया और रहने दिया,

प्यार निभाने के लिए तो 

पूरा जीवन समर्पित करना पड़ता है ।


जिनके दिल बहुत अच्छे होते हैं,

अक्सर उनकी किस्मत बहुत खराब होती है,


Emotional Quotes In Hindi

जो व्यक्ति सीधी और साफ बात करता है,

उनकी वाणी तीव्र और कठोर हो जाती है,

लेकिन वह कभी किसी को धोखा नहीं देता..


Love Quotes In Hindi For Her

प्यार अगर आपके पास है तो, 

आपको किसी और चीज की जरूरत नहीं है,

अगर आपके पास नहीं है,

तो बाकी सब कुछ होने के बाद भी

आपके लिए कोई मायने नहीं है..


Love Quotes In Hindi For GF

दिल में जो कुछ होता है,

वह कहा नहीं जाता,

दर्दे जुदाई सहा नहीं जाता,

हो सके तो लौट आओ किसी बहाने से,

अब मुझे से तुम्हारे बिन रहा नहीं जाता ।


इमोशनल स्टेटस इन हिंदी

करीब रहूं या दूर जाऊं मैं,

बस मेरा तो यही आलम है,

तुझे हर वक्त चाहूं मैं ।


अगर खोजो तो मुझे कोई मिल ही जाएगा,

लेकिन तुम्हारी तरह मुझे कौन चाहेगा ।


Sad Emotional Love Quotes In Hindi

जिंदगी में कोई प्यार से प्यारा नहीं मिलता,

जो है पास उसको संभाल के रखना,

क्योंकि एक बार खो कर प्यार दोबारा नहीं मिलता ।


Love Heart Touching Life Quotes In Hindi

बहुत सुकून मिलता है जब उनसे हमारी बात होती है,

वह हजारों रातों में एक रात होती है,

जब निगाहें उठाकर देखते हैं वह हमारी तरफ,

तब तो वही पल मेरे लिए पूरी कायनात होती है ।


Sweet Love Love Quotes For Bf In Hindi

आग लगी दिल में जब वह खफा हुए,

एहसास हुआ तब जब वह जुदा हुए,

करके वफा वह हमें कुछ दे ना सके,

लेकिन दे गए बहुत कुछ जब वो बेवफ़ा हुए,


Love Quotes For Wife In Hindi

किसी न किसी को किसी पर ऐतबार हो जाता है,

एक अजनबी सा चेहरा ही यार हो जाता है,

खूबियों से ही नहीं होती मोहब्बत सदा,

किसी की कमियों से भी कभी-कभी प्यार हो जाता है ।


Love Quotes For Him In Hindi

दिल का हाल बताना नहीं आता,

हमें तो ऐसे किसी को तड़पाना नहीं आता,

सुनना तो चाहते हैं हम उनके आवाजों को,

पर हमें कोई बात करने का बहाना नहीं आता ।


Best Love Quotes In Hindi

हर कदम हर पल हम आपके साथ हैं,

भले ही आपसे दूर सही लेकिन आपके पास हैं,

जिंदगी में  हम कभी आपको हो या ना हो,

लेकिन हमें आपकी कमी का हर पल एहसास है ।


 Love Quotes In Hindi English

इश्क करता हूं तुझसे अपनी जिंदगी से ज्यादा,

मैं डरती हूं मौत से नहीं तेरी जुदाई से  ज्यादा,

चाहे तो हमें आजमा कर देख किसी और से ज्यादा,

मेरी जिंदगी में कुछ नहीं तेरी आवाज से ज्यादा ।


Inspirational Love Quotes in Hindi

जब खामोश निगाहों से बात होती है,

तो ऐसे ही मोहब्बत की शुरुआत होती है,

हम तो बस खोए ही रहते हैं उनके ख्यालों में,

पता ही नहीं चलता कब दिन और कब रात होती हैं ।


Husband Wife Love Quotes In Hindi

हकीकत कहो तो उन्हें ख्वाब लगता है,

शिकवा करो तो उन्हें मजाक लगता है,

कितनी शिद्दत से हमें उन्हें याद करते हैं,

एक वह है जिन्हें यह सब मजाक लगता है ।


Romantic Love Quotes In Hindi

तेरी मोहब्बत ने हमें बेनाम कर दिया,

हमें हर खुशी से अंजान कर दिया,

हमने तो कभी नहीं चाहा था हमें मोहब्बत हो,

लेकिन उसकी पहली नजर ने नीलाम कर दिया ।


हम उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह लव कोट्स इन हिंदी और Heart Touching Love Quotes In Hindi आप बहुत ही ज्यादा पसंद आए होंगे । अगर आपको हमारा यह Love Quotes In Hindi पसंद आता है तो  जिससे आप प्यार करते हैं उसके साथ जरूर शेयर करें ।   


हम उम्मीद करते हैं कि आज हमने आपके साथ कुछ अच्छे Love Quotes In Hindi शेयर किए हैं जो आपको बहुत ज्यादा पसंद आई होगी और आप जिससे प्यार का इजहार करना चाहते हैं उसको कोट्स के माध्यम से आप अपने प्यार का इजहार कर सकते हैं  और अपने दिल की बात बता सकते हैं।

0 Comments